Home / देश / यशवंत सिन्हा के धरने में शामिल होंगे वरुण-शत्रुघ्न-शौरी

यशवंत सिन्हा के धरने में शामिल होंगे वरुण-शत्रुघ्न-शौरी

महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार के लिए सिरदर्द बने पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा का धरना प्रदर्शन और मजबूत होता दिख रहा है. खबरों के मुताबिक बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ बागी नेता यशवंत सिन्हा को समर्थन देने बुधवार को अकोला पहुंच सकते हैं.

दूसरी ओर यशवंत सिन्हा ने अपने धरने को खत्म करने से इंकार कर दिया है. बता दें कि अकोला पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद यशवंत सिन्हा को कुछ समय बाद छोड़ दिया गया, लेकिन उन्होंने अपना धरना जारी रखा.

 

 

 

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा किसानों के लिए दो महत्वपूर्ण मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं. सिन्हा की पहली मांग है कि महाराष्ट्र सरकार जिन किसानों की कपास और सोयाबीन की फसल खराब हो गई है उन्हें मुआवजा दें. यशवंत की दूसरी मांग है कि राज्य सरकार धान उगाने वाले किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार भाव के अंतर का भुगतान करें.

मालूम हो कि विदर्भ की अकोला पुलिस ने सोमवार को यशवंत सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि मंगलवार को उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन सिन्हा ने अपना धरना खत्म करने से इंकार कर दिया और अकोला पुलिस परेड ग्राउंड में फिर से धरना शुरू कर दिया.

 

 

Check Also

दुष्कर्म पीड़ि‍ताओं को बंदूक का लाइसेंस देने का प्रस्ताव

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के महिला और बाल विकास विभाग ने प्रदेश में दुष्कर्म पीड़ि‍ताओं को बंदूक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *