Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / ओखी चक्रवात का असर, चमकी ठंड, तापमान में गिरावट

ओखी चक्रवात का असर, चमकी ठंड, तापमान में गिरावट

भोपाल /ग्वालियर। दो रोज पहले से शुरू हुई बूंदाबांदी के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में नजारा बदला हुआ दिख रहा है / कई शहरों-कस्बों के आसमान पर बादलों के कब्जे के चलते सूरज के दर्शन नहीं हो पा रहे थे तो कहीं बूंदाबांदी लोगों को भिगो रही थी।

यह बदलाव दक्षिण भारत व महाराष्ट्र में आए ओखी चक्रवात व दिल्ली में बने निम्नदाब के क्षेत्र की वजह से आया है। ग्वालियर के मौसम वैज्ञानिक सुनील गोधा के अनुसार अगले 48 घंटे में सिस्टम कमजोर पड़ जाएगा। हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। आसमान साफ होने के बाद कोहरा दस्तक देगा।

 

 

 

फसलों को होगा फायदा- 

जानकारों के मुताबिक ठंड नहीं पड़ने की वजह से रबी व सब्जी की फसल पर विपरीत असर पड़ रहा था, लेकिन अब फसलों को फायदा होगा। वहीं बादलों भरा मौसम ऐसा ही बना रहा तो अफीम की फसल को नुकसान होने की आशंका है।

 

 

 

 

प्रदेश का हाल

झाबुआ जिले के कुछ क्षेत्रों में थोड़ी देर तेज बारिश हुई। झकनावदा में ईंट भट्टे गल गए।आलीराजपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई।धार में  राजगढ़ मंडी में खुले में पड़ी सोयाबीन बूंदाबांदी से हल्की भीग गई बुरहानपुर में कोहरे के चलते कई ट्रेनें देरी से पहुंची। इंदौर में तेज रफ्तार सर्द हवा और बूंदाबांदी ने शहर को हिल स्टेशन में तब्दील कर दिया। दिन का पारा 4 डिग्री लुढ़ककर 22.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। ग्वालियर में मंगलवार को बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में 5.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई।

Check Also

आसाराम पर फैसले का काउंटडाउन शुरू, जोधपुर में धारा-144 लागू

यौन शोषण केस में जेल में बंद आसाराम पर जोधपुर कोर्ट 25 अप्रैल को अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *