Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / ‘तुम्हारी सुलु’ फंसी विवाद में, सिरप के प्रमोशन के लिए मिला नोटिस

‘तुम्हारी सुलु’ फंसी विवाद में, सिरप के प्रमोशन के लिए मिला नोटिस

विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ को दर्शकों का तो बहुत प्यार मिल रहा है, लेकिन फिल्म को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, फूड एंड ड्रग एसोशिएसन (FDA) ने टी-सीरीज को फिल्म में एक कफ सिरप को दिखाने के लिए नोटिस भेजा है.

टी-सीरीज ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है. FDA का कहना है कि फिल्म में जिस कफ सिरप को दिखाया गया है, उसमें ऐसे तत्व होते हैं, जिससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है.

 

फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक विज्ञापन में विद्या इस कफ सिरप का प्रमोशन करती दिख रही थीं. ऐड में विद्या रेडियो स्टेशन में एक शो एंकर करते वक्त खांसती है और कहती हैं- सुलु के हर सफर में उसका साथी, टोरेक्स कफ सिरप हो, तो अलविदा खांसी.

इसे देखकर मेडिकल एक्टिविस्ट डॉक्टर तुषार जगताप ने FDA में शिकायत दर्ज करा दी थी. शिकायत में उन्होंने लिखा था- जैसा कि आप जानते होंगे, जब कोई क्वालिफाइड डॉक्टर कोई ड्रग किसी मरीज को लिखता है तो वो मरीज की उम्र, दवा की मात्रा सब ध्यान में रखता है.

 

 

FDA से मिली जानकारी के मुताबिक उनके अधिकारियों ने सिरप की जांच कर ली है और वो जल्द प्रोडक्शन हाउस को दवाई प्रमोट करने के लिए नोटिस भेजेंगे.

इस बारे में टी-सीरीज के प्रेसिडेंट विनोद भानुशाली ने कहा- प्रोडक्ट से हमारा कुछ लेना-देना नहीं है. इसके लिए ब्रॉन्ड जिम्मेदार है.

Check Also

सटीक और सच्ची जानकारी लोगों तक पुस्तकों के जरिये ही पहुंचेगी

पुस्तक मेले में ग्रामीण पत्रकारिता विकास संस्थान और राष्ट्रीय पुस्तक न्यास द्वारा “किताबें कैसे पहुंचें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *