Home / टेक / जानें कौन सा रिचार्ज है आपके मतलब का
FILE PHOTO

जानें कौन सा रिचार्ज है आपके मतलब का

एयरटेल, जियो,  आइडिया  और वोडाफोन  अपने उपभोक्ताओं के लिए सस्ते-सस्ते प्लान निकाल रहे हैं। इन सभी कंपनियों के कुछ प्लान तो बिल्कुल एक जैसे हैं। उनकी कीमत और उनमें मिलने वाली सुविधाओं में खास फर्क नहीं है। कंपनियां अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए नए नए ऑफर्स और प्लान्स लेकर आ रही हैं। आइये जानते हैं किस कंपनी का कौन सा प्लान आपके लिए अच्छा है।
Airtel: एयरटेल के  199 रुपए के रिचार्ज मे ं1GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। कंपनी के 399 रुपए के रिचार्ज में रोजाना 1GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। इसकी वैधता 70 दिन की है। वहीं 499 रुपए के रिचार्ज में 28 दिन की वैधता के साथ रोजाना 1.5GB हाई स्पीड डेटा दिया जा रहा है।
Jio: रिलायंस जियो के सभी प्लान्स में अनलिमिटेड डेटा और वायस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। जियो का सबसे सस्ता प्लान 19 रुपए का है। इसमें 1 दिन की वेलिडिटी मिल रही है। इसमें 0.15GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इसके बाद स्पीड कम हो जाएगी। 52 रुपए के रिचार्ज में यूजर को रोजाना 0.15GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इसकी वेलिडिटी 7 दिन की है। जियो के 399 रुपए के रिचार्ज में 70 दिन की वैधता के साथ रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा और 70 दिन तक ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।
Vodafone: वोडाफोन 349 रुपए के रिचार्ज में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे रही है। इसके अलावा यूजर को रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इस पैक की वैधता 28 दिन की है। वोडाफोन ने हाल ही में अपना 69 रुपए का सुपरवीक प्लान भी लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर को एक सप्ताह तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग फ्री मिलेगी। इसके अलावा 500MB डेटा भी मिलेगा। Idea: आइडिया 348 रुपए के रिचार्ज में अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा की सुविधा दे रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है।

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *