Home / देश / सवा महीने में 5वीं बार गुजरात पहुंचे मोदी

सवा महीने में 5वीं बार गुजरात पहुंचे मोदी

गांधीनगर​. चुनावी माहौल के बीच प्रधानमंत्री रविवार को फिर गुजरात के भावनगर पहुंचे। इस महीने यह उनका तीसरा और करीब सवा महीने में पांचवां गुजरात दौरा होगा। वह 615 करोड़ रुपए की लागत वाली घोघा-दहेज रो-रो फेरी सर्विस के पहले फेज का इनॉगरेशन, दिव्यांग बच्चों के साथ एक घंटे से ज्यादा के समुद्री सफर और वडोदरा में 14 किलोमीटर लंबे रोड शो समेत कई प्रोग्राम में शिरकत करेंगे। वडोदरा में मोदी 1140 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन करेंगे। वे यहां लोगों को एड्रेस भी करेंगे।
 

क्या है रो-रो फेरी सर्विस?

रो-रो फेरी सर्विस साउथ गुजरात और सौराष्ट्र के बीच की 310 किलोमीटर के सड़क से होने वाले सफर को समुद्री रास्ते से घटाकर करीब 30 किलोमीटर कर देगी। पहले फेज में इसके जरिए लोग घोघा और दहेज के बीच शिप से आना- जाना कर सकेंगे, जबकि दूसरे फेज में गाड़ी समेत आ-जा सकेंगे। इस प्रोजेक्ट की नींव मोदी ने ही बतौर सीएम जनवरी 2012 में रखी थी।
615 करोड़ रुपए आई लागत
– साउथ गुजरात के सूरत और सौराष्ट्र के भावनगर के बीच शुरू हो रही घोघा-दहेज फेरी सर्विस से लोगों को अब सफर में आसानी होगी।
– पहले बस से रात भर का सफर होता था, अब यह 310 किलोमीटर से कम होकर 30 किलोमीटर हो गया है।
कांग्रेस ने मांगा साथ, हार्दिक बोले- मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा
दलित नेता जिग्नेश मेवानी ने कहा कि वह बीजेपी को गुजरात विधानसभा और लोकसभा चुनावों में हराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं या कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं, इसका फैसला दलित नेताओं से बातचीत के बाद करेंगे।
– बता दें कि हार्दिक अभी 24 साल के हैं। चुनाव लड़ने के लिए 25 साल का होना जरूरी है।

Check Also

बहन की शादी में शामिल होने आए युवक की नदी में डूबने से मौत

जमुई.बिहार के जिमुई जिले में बुधवार सुबह नदी में डूबने से एक युवक की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *