Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / इन्हें है भोजन से एलर्जी: 75 साल की इस अम्‍मा ने 60 साल से नहीं खाया अन्‍न का एक भी दाना

इन्हें है भोजन से एलर्जी: 75 साल की इस अम्‍मा ने 60 साल से नहीं खाया अन्‍न का एक भी दाना

मध्‍यप्रदेश में रहती है एक अनोखी महिला  मध्‍यप्रदेश के धामनोद में सुंद्रैल की रहने वाली हैं 75 साल की सरस्‍वती बाई जो एक मायने में दूसरी तमाम महिलाओं से बिलकुल अलग हैं। सरस्‍वती बाई ने पिछले 60 सालों से अन्‍न का एक दाना भी मुंह में नहीं डाला है इसके बावजूद वो ना सिर्फ स्‍वस्‍थ हैं बल्‍कि बिना खाये पांच स्‍वस्‍थ बच्‍चों को जन्‍म भी दे चुकी हैं।
बेहद कम उम्र में शादी के बाद पहली बेटी को जन्‍म देने के दौरान हुई बीमारी के बाद से सरस्‍वती बाई ने अन्‍न खाना छोड़ दिया था।
  खाने से हुई एलर्जी 
दरसल बेहद कम उम्र में शादी हो जाने के बाद सरस्‍वती छोटी उम्र में ही पहली बार मां बनीं और बेटी को जन्‍म दिया उसी दौरान उनको टायफाइड हो गया। इसके चलते उनकी आंते सिकुड़ गईं और खाना डाइजेस्‍ट होना बंद हो गया। वो जो भी खातीं उन्‍हें उल्‍टी हो जाती थी। काफी इलाज के बाद भी ठीक ना होने पर उनके पति उन्‍हें इंदौर के बड़े अस्‍पताल भी ले गए। वहां से आने के बाद भी वो जो भी खाती वो बाहर आ जाता।
उन्‍हें खाने से जैसे एलर्जी हो गई और उसे देख कर वे अजीब सा महसूस करने लगती थीं।
पीती हैं सिर्फ पानी और चाय 
कुछ अर्से बाद सरस्‍वती ने थोड़ा थोड़ा पानी पीना शुरू किया और फिर चाय पीने लगीं। तब से 60 साल हो चुके हैं सरस्‍वती बाई ने सामान्‍य भोजन नहीं किया है। वे सिर्फ चाय पानी पीती हैं और ज्‍यादा से ज्‍यादा हफ्ते में एक बार एक केला खा लेती हैं।
इसके अलावा वो कोई अन्‍न ग्रहण नहीं करतीं।इसके बावजूद उनको कोई समस्‍या नहीं है। वे घर के काम के साथ 8 घंटे खेतों पर काम करती रही हैं और पांच बच्‍चों को भी जन्‍म दे चुकी हैं। शादी ब्‍याह में जा कर भी वो कुछ नहीं खातीं। हालांकि अब उन्‍होंने खेतों पर काम करना बंद कर दिया है और घर के काम ही करती हैं।

Check Also

बरातियों से भरी बस पलटी, 26 घायल

रतलाम। बाजना रोड पर ग्राम शिव घर के आगे नर्सरी के समीप बारातियों से भरी बस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *