Home / राज्य / बिहार / समस्तीपुर में तनाव के बाद धारा 144 लागू, सीएम ने दिए जांच के आदेश

समस्तीपुर में तनाव के बाद धारा 144 लागू, सीएम ने दिए जांच के आदेश

समस्तीपुर। जिले के ताजपुर में शुक्रवार को पुलिस और पब्लिक की भिड़ंत के बाद बड़ा बवाल मचा है, जिसमें दोनों ओर से फायरिंग हुई है। फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 15 पुलिककर्मी समेत 25 लोग घायल हो गए हैं। मरने वाले युवक का जितेंद्र कुमार हैं।  लेकिन, एसपी दीपक रंजन का कहना है कि पुलिस की गोली से किसी की मौत नहीं हुई है। उपद्रव कर रहे 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ताजपुर की घटना पर दुखद बताते हुए पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिये हैं।

 

 

 

 

 

 

सीएम ने तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक को घटना स्थल पर जाकर मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दिया है और साथ ही एसएसबी ओर बीएमपी के जवानों की तैनाती कर दी गई है।  दवा कारोबारी की हत्या के बाद मचा बवाल  पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने आज सुबह से ही जमकर बवाल काटा है।

 

 

 

 

 

कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है, पुलिस थाने को निशाना बनाते हुए आक्रोशित भीड़ ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया है और उनकी जमकर पिटाई की है। पुलिस कर्मी सहित पांच लोगों के घायल होने की खबर है।  स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दरभंगा और मुजफ्फरपुर से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है, पूरी चौकसी बरती जा रही है। लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।  पटना में बुलाई गई हाइ लेवल मीटिंग  घटना की जानकारी मिलते ही पटना में डीजीपी ने तुरत हाइलेवल मीटिंग बुलाई और पूरे मामले की समीक्षा की। डीजीपी ने तत्काल डीआइजी और आइजी को समस्तीपुर रवाना होने का निर्देश दिया है और कहा है कि राज्य पुलिस मुख्यालय को घटना की पूरी रिपोर्ट सौंपें।

 

 

 

 

डीजीपी ने कहा है कि दोनों अधिकारी तबतक वहां तैनात रहेंगे जबतक कि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है, पुलिस ने लाठीचार्ज किया है, इसके जवाब में ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव किया है। लोग थाने का घेराव किए हुए हैं और लगातार पुलिस वालों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।  बुधवार को हुई थी दवा व्यवसायी की हत्या  बता दें कि ताजपुर के दवा कारोबारी जनार्दन ठाकुर की बुधवार को हत्या कर दी गई थी। दीपावली होने की वजह से गुरुवार को लोगों का गुस्सा नहीं दिखा, लेकिन शुक्रवार सुबह से ही लोग सड़क पर उतर आए। उग्र लोगों ने ताजपुर बाजार बंद करा दिया और एनएच 28 पर आगजनी कर सड़क को जाम कर नारेबाजी हंगामा करने लगे।

file photo

Check Also

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दो जवान घायल

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर कुपवाड़ा में एक बार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.