Home / राज्य / जम्मु और कश्मीर / कश्मीर: आतंकियों ने पहले की पूर्व सरपंच की हत्या, अब घर जला डाला

कश्मीर: आतंकियों ने पहले की पूर्व सरपंच की हत्या, अब घर जला डाला

जम्मू-कश्मीर में एक दिन पहले आतंकियों के हमले में मारे गए पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख (50) का मंगलवार को घर जला दिया गया। हादसे में दो मंजिला इमारत पूरी तरह खाक हो गई।
आसपास के लोगों ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। पुलिस ने उनके परिजन को सही सलामत घर से बाहर निकाल लिया है। सोमवार शाम हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों ने उन पर हमला किया था, जिसमें मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। आतंकियों में से एक- शौकत अहमद कुमार भी उस दौरान मारा गया।
पुलिस की मानें तो वह अपने साथियों की गोली से मरा था। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ लोग के समूह से बंदूक की छीनाझपटी के दौरान उसे गोली लगी थी।
मंगलवार को उनके अंतिम संस्कार के बाद आंतिकयों ने शोपियां स्थित त्रांस इलाके में उनके घर को आग के हवाले कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य के तहत उनके परिजनों को वहां से निकाला है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी एसपी ने इस बाबत स्पष्ट किया कि भीड़ ने पूर्व सरपंच के घर पर हमला किया था। पुलिस और सुरक्षाबलों ने उनके परिजनों को इस दौरान बचाया। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। उनहोंने टि्वटर पर इसे लेकर एक पोस्ट भी किया है।

Check Also

तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

सीधी। सीधी में चुरहट के रामनगर में तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *