Home / देश / आतंकियों के मारे जाने के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा, 1 की मौत

आतंकियों के मारे जाने के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा, 1 की मौत

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को दो आतंकियों की मौत के बाद भड़की हिंसा में एक नागरिक मारा गया जबकि 20 अन्य जख्मी हो गए। घायलों में सात सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने पुलवामा के सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही मोबाईल इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह लित्तर पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के जिला कमांडर वसीम शाह व उसके साथ निसार को एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

 

 

मुठभेड़ में दो स्थानीय आतंकियों के फंसे होने के बाद से ही लित्तर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी जो आतंकियों के मारे जाने की खबर के फैलते ही पूरी तरह बेकाबू हो गई। लोगों ने उत्तेजक नारेबाजी करते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।

 

हिंसक भीड़ ने मुठभेड़स्थल से लौट रहे सुरक्षाबलों के एक वाहन को चारों तरफ से घेरते हुए तथाकथित तौर पर उसे आग लगाने का प्रयास किया। हिसंक भीड़ पर काबू पाने के लिएसुरक्षाबलों को भी लाठियों,आंसू गैस,पैलेट गन के अलावा गोली भी चलानी पड़ी। इस दौरान गुलजार अहमद शाह नामक एक प्रदर्शनकारी मारा गया जबकि 20 अन्य जख्मी हो गए। फिलहाल,पूरे इलाके में हिंसक झढ़पें जारी हैं। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

मारे गए आतंकियों की पहचान वसीम शाह निवासी हेफ शोपियां और हाफिज निसार के रुप में हुई है। मुठभेड़स्थल से एक एके-47 राइफल, एक एके-56 राईफल और छह मैगजीन व अन्य साजो सामान मिला है।

Check Also

मप्र विधानसभा का सत्र 25 जून से शुरू होगा

भोपाल । मप्र विधानसभा का मानसून सत्र 25 जून से। 5 दिवसीय सत्र में 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *