Home / देश / घरेलू उत्पादों के बाद अब कच्छा – बनियान बेचेगी बाबा रामदेव की कंपनी

घरेलू उत्पादों के बाद अब कच्छा – बनियान बेचेगी बाबा रामदेव की कंपनी

अलवर । । योग के जरिये आयुर्वेदिक, हर्बल व घरेलू उत्पादों के बाजार में पैठ जमाने के बाद बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड अब टेक्सटाइल उद्योग में कदम रखेगी। कंपनी आने वाले दिनों में अंडरवेयर और स्पोर्ट्सवियर बनाएगी। देश से विदेशी कंपनियों के खात्मे के लिए रामदेव इन उत्पादों को भारतीय बाजार में उतारेंगे। रामदेव बुधवार को राजस्थान के अलवर में पतंजलि ग्रामाद्योग का उद्घाटन करने पहुंचे थे।
यहां उन्होंने कहा कि वह कपड़ा और टेक्सटाइल मार्केट में कदम रखेंगे। उनकी कंपनी पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड जल्द ही विदेशी कंपनियों को टक्कर देगी, जो अंडयवेयर से लेकर पारंपरिक और स्पोर्ट्सवियर बनाएगी। कंपनी के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा कि कंपनी स्वदेशी कपड़े बनाएगी, जिसका शुरुआती टारगेट पांच हजार करोड़ रुपए होगा। हम नए वेंचर से लोगों के लिए अच्छी गुणवत्ता के कपड़े लाना चाहते हैं, जिसमें जींस से लेकर स्वेटर तक शामिल होगा। कंपनी ने अभी तक इस वेंचर के ब्रांड का नाम नहीं जाहिर किया है।
पतंजलि अपने व्यापार को फैलाने के लिए खासतौर पर मार्केटिंग और डिजाइनिंग टीम बना चुकी है। मध्य प्रदेश के इंदौर में रामदेव ने बीते साल एक कार्यक्रम में बताया था कि अगले साल वह (उनकी कंपनी) टेक्सटाइल में बड़े स्तर पर कमद रखेंगे। लोग सिर्फ जींस के बारे में बात कर रहे हैं। मगर हमारी उस पर पूरी रेंज लाने की योजना है, जिसमें कुर्ता-पजामा, साड़ी, कोट और अंडरवियर शामिल होंगे

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *