Home / राज्य / बिहार / बिहार के आदित्य सचदेवा मर्डर केस में JDU नेता के बेटे समेत 3 को उम्रकैद

बिहार के आदित्य सचदेवा मर्डर केस में JDU नेता के बेटे समेत 3 को उम्रकैद

गया. बिहार के आदित्य सचदेवा हत्याकांड में बुधवार को एडीजे कोर्ट ने जेडीयू की एमलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी समेत 3 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई। बिंदी यादव को 5 साल की कैद हुई है। यह घटना 5 मई 2016 की है। आदित्य ने रॉकी की गाड़ी को साइड नहीं दिया था, इसलिए उसे गोली मार दी गई थी। कोर्ट ने 31 अगस्त को इस मामले में राकेश रंजन उर्फ रॉकी, मनोरमा देवी के बॉडीगार्ड राजेश कुमार और रॉकी के चचेरे भाई राजीव कुमार टेनी यादव को हत्या का दोषी करार दिया है।
– कोर्ट ने रॉकी यादव पर 1 लाख रुपए और टेनी- राजेश पर 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। बचाव पक्ष के वकील ने बिंदी यादव की जमानत की अर्जी दी है।
– आदित्य की मां चंदा सचदेवा ने कहा था कि मैं नहीं चाहती की मेरे बेटे के हत्यारों को फांसी की सजा मिले। किसी के फांसी पर चढ़ जाने से मेरा बेटा तो वापस नहीं आएगा। मैं एक मां हूं और रॉकी की मां का दर्द भी समझ सकती हूं। वह भले जेल में रहे, लेकिन जिंदा तो रहेगा।
16 महीने बाद फैसला
– एडीजे-वन सच्चिदानंद सिंह ने इस मामले में राकेश रंजन उर्फ रॉकी, मनोरमा देवी के बॉडीगार्ड राजेश कुमार और रॉकी के चचेरे भाई राजीव कुमार टेनी यादव को हत्या का दोषी करार दिया है। इसके अलावा रॉकी के पिता बिन्देश्वर प्रसाद उर्फ बिंदी यादव को अपराधियों को संरक्षण देने और गलत सूचना देने का दोषी पाया गया।
– बिंदी यादव को अगर तीन साल तक सजा मिलती है तो जमानत भी मिल सकती है।
कैसे हुई थी घटना?
– 7 मई 2016 को बोधगया से गया लौटते वक्त रोडरेज के दौरान आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आदित्य के साथ उसके चार दोस्त भी कार में थे।
– मर्डर का आरोप जेडीयू की एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी और मनोरमा के बॉडीगार्ड पर लगा था।
– इस घटना के बाद जेडीयू ने मनोरमा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था।

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *