Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / दन्तेवाडा पुलिस फोर्स ने माओवादियों के हथियार और बम फैक्ट्री पर कब्ज़ा किया

दन्तेवाडा पुलिस फोर्स ने माओवादियों के हथियार और बम फैक्ट्री पर कब्ज़ा किया

रायपुर । पुलिस ने छापा मारकर हथियार और बम बनाने की फैक्टी् पर धावा बोल कर भारी मात्रा मे हथियार और बम बनाने के सामान को बरामद करने सफलता हासिल की है।
दंतेवाड़ा के जिस कैंप को कल पुलिस ने ध्वस्त किया था…दरअसल वो हथियार बनाने का बहुत बड़ा अड्डा था। … ये सनसनीखेज खुलासा कैंप में मिले समानों से हुआ। दरअसल कल अरनपुर के गुमोड़ी जंगल में नक्सलियों के टॉप लीडर की मौजूदगी की पुलिक को जानकारी मिली थी..। इस सूचना के आधा पर CRPF…DRG और STF के 300 जवानों  की 4 अलग-अलग टुकड़ी मौके पर भेजी गयी। जवान जैसे ही कैंप के करीब पहुंचे नक्सली गोलियां बरसाने लगे..।
 करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी होती रही..जिसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए। इधर जवानों ने जब कैंप की सर्चिंग की …,.तो वहां पड़े समानों को देखकर पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गयी
कैंप में आतंक का सामान भरा पड़ा था। काफी संख्या हथियार बनाने का सामान तो वहां थे ही.. जवानों की वर्दी भी कैंप में मिली। साथ ही जवानों से लूटा गया काफी विस्फोटक.. IED.. डेटोनेटर और तीर बम भी कैंप से बरामद हुए। जो ये बता रहे थे कि नक्सलियों ने खास मकसद से कैंप को तैयार किया था…वहां हथियार बनाने का काम भी बड़े पैमाने पर चल रहा था।  पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली थी कि कैंप में SZC यानि स्पेशनल जोनल कमेटी का मेंबर श्याम उर्फ चैतू भी मौजूद था.. जो फायरिंग की आड़ लेकर भाग खड़ा हुआ।

Check Also

नही रहे विंध्य के सियासी शेर श्रीनिवास तिवारी,मप्र की पहली विधानसभा में बने थे सबसे कम उम्र के विधायक

रीवा । कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री निवास तिवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *