Home / राज्य / उत्तराखंड / उत्‍तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही , 2 हजार यात्री फंसे

उत्‍तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही , 2 हजार यात्री फंसे

देहरादून। उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दिया है। आज सुबह से ही देहरादून में काले बादल छाए रहे साथ ही कई जगह पर लोगों को रोड पर चलने के लिए लाईट जलाकर चलना पड़ा। जिसके चलते तेज हवा के साथ जोरदार बारिश भी हुई।

मानसून आने से पहले भी हुई भारी बारिश

मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया था कि 20 जून से उत्तराखंड में मानसून आएगा। साथ ही आज भारी बारिश की उम्मीद भी जताई थी।

बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आएगी। प्रदेशभर में कई जगहों पर हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार को भी राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। राजधानी में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रदेश में खासतौर से कुमाऊं क्षेत्र में आगामी 72 घंटे भारी बारिश के आसार हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी। राजधानी में भी बादल छाए रहेंगे, बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग ने इसके साथ ही चारधाम यात्रा मार्गों पर भी सतर्कता बरतने की सलाह दी है। विभाग के मुताबिक आगामी दो दिन केदारनाथ,बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब के मार्गों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जिसके तहत यात्रियों को खास हिदायत दी जा रही है कि सावधानी का खास ध्यान रखें।

 

Check Also

आसाराम पर फैसले का काउंटडाउन शुरू, जोधपुर में धारा-144 लागू

यौन शोषण केस में जेल में बंद आसाराम पर जोधपुर कोर्ट 25 अप्रैल को अपना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *