Home / राज्य / पंजाब / भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत

भाई रणजीत सिंह ढडरियां वाले के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत

लुधियाना (कुलवंत/ महेश): आज देर रात्रि सिख धर्म के प्रचारक बाबा रणजीत सिंह ढडरियां वाले के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग की गई। बाबा तो किसी तरह बच निकले लेकिन उनके एक साथी खासी कलां वाले बाबा भूपिन्द्र सिंह की मौत हो गई। लोगों का कहना है कि हमलावर जाते समय खालिस्तान के नारे लगाते हुए फरार हो गए। डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी और जल्द ही आरोपी काबू किए जाएंगे।

बाबा रणजीत सिंह ढडरियां वाले के आज लुधियाना में 3 दीवान थे। वह आज गांव इस्सेवाल के धार्मिक समारोह में शामिल होने के बाद वापस जा रहे थे। जैसे ही उनका 5 गाडिय़ों का काफिला सुखमणि एन्क्लेव विधायक शिवालिक के पैट्रोल पंप के पास से गुजरा तो वहां मीठे जल की छबील लगी हुई थी। वहां युवाओं ने उन्हें मीठा पानी पीने के लिए रोका तो पीछे से आ रही स्काॢपयो व अन्य कारों में सवार 30-40 हमलावरों ने उन पर गंडासों व राइफलों से हमला बोल दिया।

इस दौरान पहली कार में सवार खासी कलां के बाबा भूपिन्द्र सिंह को सीधी गोलियां लगीं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने धर्म प्रचारक ढडरियां वाले को किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और उसके बाद घायल हुए भूपिन्द्र सिंह को डी.एम.सी. अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी हत्या की खबर सुनने के बाद समर्थक सैंकड़ों की तादाद में डी.एम.सी. में जमा हो गए जहां उन्होंने पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Check Also

स्थानीय निकायों के परिणामो में किसके लिए बजी है खतरे की घंटी ,पढ़ें वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश राजपूत

भोपाल । शनिवार को स्थानीय चुनावो के जो परिणाम आये है उसका विश्लेषण शुरू हो …